Thursday 28 December 2017

विदेशी मुद्रा शिक्षा सिंगापुर जोर दिया


विदेशी मुद्रा शिक्षा DailyFX नि: शुल्क ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार विश्वविद्यालय व्यापार एक जीवन भर जीवन रह सकता है कि एक यात्रा है हालांकि, कम कीमत पर बिक्री, और उच्च बेचने का विचार, वास्तविकता में काफी आसान लग सकता है, लाभदायक व्यापार केवल कीमतों में गिरावट के समय खरीदते समय या खरीदते समय अधिक से अधिक कठिन होता है, जब कीमतें बढ़ जाती हैं। एक व्यापारी विदेशी मुद्रा की शिक्षा बाजार की स्थितियों और व्यापारिक शैलियों की विविधता का पता लगा सकता है। डेलीएफएक्स फ्री ऑनलाइन फॉरेन ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी में, हम उन कारकों के एक लीटनी पर जाते हैं जो कि विदेशी मुद्रा बाजार में कीमतों के प्रभाव की गति को बढ़ाते हैं। वर्स्कॉव ने कठिनाई के स्तर से सामग्री का आयोजन किया, नए वर्ष के साथ शुरू किया, और वरिष्ठ वर्ष स्नातक स्तर की पढ़ाई के साथ समाप्त। नीचे दिए गए किसी भी अनुभाग में lsquoLearn Morersquo पर क्लिक करने से आपको सीधे पाठ्यक्रम में ले जाएगा, और आप प्रत्येक आलेख के निचले भाग पर lsquonext lessonrsquo पर क्लिक करके पाठ्यक्रम का अनुसरण कर सकते हैं। यह पाठ्यक्रम आपके विदेशी मुद्रा शिक्षा का एक बड़ा हिस्सा प्रदान कर सकता है, और यदि आपका अधिक पसंद है, तो डेलीफिक्स प्लस ऑन-डिमांड फॉरेन वीडियो कोर्स प्रदान करता है जो 15 मॉड्यूल प्रदान करता है, जिसमें 3-4 वीडियो प्रत्येक होते हैं। नए साल यह आपके विदेशी मुद्रा व्यापारिक शिक्षा की नींव के लिए निर्धारित मूल बातें प्राप्त करने का समय है। इस वर्ष के दौरान, हम विदेशी मुद्रा बाजार, सबसे लोकप्रिय मुद्रा जोड़े और परिसंपत्ति वर्गों, साथ ही लीवरेज और मार्जिन, ऑर्डर प्रकार, और उपलब्ध ट्रेडिंग सत्र जैसे विदेशी मुद्रा बाजार में कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण अवधारणाओं के साथ शुरू करते हैं। यह आपके विदेशी मुद्रा शिक्षा के बाकी हिस्सों के लिए नींव स्थापित करने का समय है, और यह बिल्कुल निर्णायक है कि नए व्यापारियों को फ्रेशमैन वर्ष के दौरान सिखाया जाने वाले अवधारणाओं से परिचित और आरामदायक है। Learn More Sophomore Year Sophomore वर्ष के दौरान, व्यापारियों को शुरू जानें कि वे एक ऐसी दुनिया में कैसे नेविगेट कर सकते हैं जिसमें कई दिशाओं से एक अंतहीन मात्रा में जानकारी बह रही है यह तब होता है जब हम विदेशी मुद्रा बाजार में अर्थशास्त्र और आर्थिक डेटा घोषणाओं की भूमिका के बारे में सीखना शुरू करते हैं। यह वह भी है जहां हम संकेतक पेश करते हैं, और भावना विश्लेषण जो कि विदेशी मुद्रा व्यापारिक कैरियर में महत्वपूर्ण हो सकते हैं। अधिक जानें जूनियर वर्ष जूनियर वर्ष तब होता है जब छात्र यह सीखना शुरू कर देता है कि वास्तविक दुनिया में फ्रेशमैन और सोफोमोरे के वर्षों से शिक्षा और अवधारणाओं का उपयोग कैसे किया जा सकता है। कैंडलस्टिक विश्लेषण, मनोविज्ञान और तकनीकी और मौलिक सहूलियत अंक के रूप में अवधारणाएं सबसे आगे हैं यह वरिष्ठ वर्ष के लिए व्यापारियों को तैयार करने की तैयारी में है। अधिक वरिष्ठ वर्ष जानें वरिष्ठ वर्ष एक ट्रेडरस्कोस शिक्षा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, जहां वह व्यापारी असली दुनिया में बाहर जाने और व्यापार करने के लिए तैयार हो जाएगा, अपने दम पर । हम व्यापारियों को अपनी व्यापार योजना तैयार करने, अलग-अलग बाजार की स्थितियों में कैसे व्यापार करना, और अपने विश्लेषण में उन्नत मौलिक अवधारणाओं को कैसे एकीकृत करना सीखते हैं। वरिष्ठ वर्ष के दौरान जोखिम प्रबंधन पर एक महत्वपूर्ण जोर दिया गया है, क्योंकि यह अक्सर नए व्यापारियों को सीखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात माना जाता है इससे पहले कि वे वित्तीय बाजारों में सतत और लगातार सफलता पा सकें। शुरुआती के लिए नवीनतम शैक्षणिक लेख जानें: एक चैनल में समाचार एशिया लेख पिछले साल 8 नवंबर, आईएमएच विशेषज्ञ ने बताया कि 6-16 की आयु के दस बच्चों में से एक मानसिक स्वास्थ्य विकार है जो लगभग 50, 000 बच्चों का प्रतिनिधित्व करता है। इनमें से पांच हज़ार मामलों में पाइस्काट्रिक देखभाल की आवश्यकता होती है। नवीनतम उपलब्ध आंकड़े बताते हैं कि 10 से 1 9 वर्ष के बीच की उम्र में आत्महत्या की दर 2009 में छह साल के उच्चतम स्तर पर थी। 2008 में 12 की तुलना में 2009 में इस आयु वर्ग के 1 9 आत्महत्याएं थीं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में जारी किया 14 सितंबर 200 9 को, यह भी पता चला है कि 2004 में किए गए डब्ल्यूएचओ अध्ययन के आधार पर 8211 की जनसंख्या 8211 लगभग 250, 000 Singaporeans 8211 की चिंता से संबंधित चिंता से संबंधित था। इसी लेख में यह भी बताया गया है कि 2008 में कुल 34, 000 मरीजों (वयस्कों और बच्चों) ने हमारे मानसिक स्वास्थ्य संस्थान (आईएमएच) में उपचार की मांग की है। ध्यान दें कि आईएमएच केवल मानसिक विकार जैसे गंभीर मानसिक रूप से व्यवहार करता है जैसे कि सिज़ोफ्रेनिया, द्विध्रुवी विकार और जुनूनी-बाध्यकारी विकार यह मदद नहीं करता है कि मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से जुड़ा कुछ कलंक है और हमारे पीड़ितों के आधे से ज्यादा लोग उचित इलाज नहीं लेते जब तक कि यह एक पुरानी चिकित्सा समस्या न हो। क्रिस्टल अकी मिजोगुची इसके अलावा, इस साल सिर्फ चार छोटे हफ्तों में, सिंगापुर में किशोरों की आत्महत्याओं के कम से कम तीन मामले सामने आए हैं। लिम इं हान और क्रिस्टल अकी मिज़ोगुची दोनों 18, और डैरिल टैन गुआन वी, 16, सभी अपनी मौत पर गिर गई। लिम एक उज्ज्वल हुवा चोंग इंस्टीट्यूशन छात्र थे, जो रिश्ते की समस्याओं और पढ़ाई के साथ कठिनाइयों का सामना करने के बाद स्कूल से बाहर निकल गए थे, जबकि मिज़ोगुची खराब 8216 ए 8217-स्तरीय परिणामों के बाद निराश हो गए थे, येिशून जूनियर कॉलेज के छात्र 8217 को एक स्थानीय विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की संभावनाओं को तोड़ दिया। डैरिल टैन, एक सेकेंड 4 एक्सप्रेस छात्र, को स्कूल में निलंबित कर दिया गया था। सिंगापुर वास्तव में एक तनावपूर्ण समाज है, जिसमें कई बार नियमित तनावपूर्ण घटनाएं होती हैं और यहां तक ​​कि सात साल की उम्र के बच्चों को भी अपने प्राथमिक एक अध्ययन के दौरान परीक्षा तनाव से सामना करना पड़ता है। इसके अलावा, जब उनके माता-पिता तलाकशुदा हो जाते हैं, हमारे बच्चे भी बहुत तनावपूर्ण वातावरण में प्रवेश करते हैं और यदि उचित ध्यान नहीं दिखाया जाता है, तो वे मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। प्रत्येक वर्ष, औसत 7, 000 तलाक दर्ज किए गए थे और अगर उनमें से आधे में केवल एक बच्चा था, तो हमारे पास कम से कम 3, 500 बच्चों को एक बेकार परिवार की सेटिंग से पीड़ित होने का खतरा है। अवसाद के लक्षण निम्न लक्षणों की एक सूची है जो अवसाद से जुड़ी होती है: - असामान्य दुख की बात है जो कि गतिविधियों में आनंद का नुकसान नहीं पहुंचाता जो ऊर्जा का कम खर्चीला होता है या थकान महसूस करता है, उत्सुकता महसूस कर रही है खाली या सुन्न महसूस कर रही है कुछ भी में दिलचस्पी नहीं है, क्योंकि कुछ भी नहीं लगता है कि अब रोना और आप नहीं जानते क्यों आप 8217re सिरदर्द या पेट के दर्द से पीड़ने के लिए रो रहे हैं, और सामान्य से अधिक वजन कम करने के लिए सो नहीं पा रहा है, या जल्दी जागने के लिए कुछ भी नहीं, श्वास या तंबाकू की मौत या आत्महत्या की सोच सहित अधिक दवाओं का उपयोग करना शुरू कर रहा है, या अधिक खराब या खराब स्वभाव महसूस करना - सभी खतरों या आत्महत्या की बात को गंभीरता से लिया जाना चाहिए यदि आपके उपर्युक्त लक्षण हैं, तो कृपया उचित उपचार पाने के लिए अपने सामान्य चिकित्सक या नियमित चिकित्सक से मिलें। यदि आपको हमारे स्वयंसेवक परामर्शदाताओं में से एक के साथ बात करने की आवश्यकता है, तो मुझे gilberttransitioning. org पर ईमेल करें। हमारे छोटे बच्चों द्वारा शैक्षिक तनाव का सामना करना पड़ता है ऐसा लगता है कि यहां स्कूल परीक्षा में असफल होने से जुड़े तनाव लगभग अपने परिवार के सदस्य को खोने के बराबर हैं, मैंने देखा है कि कितने बच्चों ने अपनी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, वे स्वयं पर बहुत आत्मविश्वास महसूस करते हैं और यह अक्सर उनकी योग्यता में अच्छी तरह प्रकट होता है हमारे सिंगापुर के नौकरी चाहने वालों ने हमारे विदेशी समकक्षों की तुलना में साक्षात्कार में भी खराब प्रदर्शन किया क्योंकि वे साक्षात्कारकर्ता 8217 के प्रश्नों को ठीक से संबोधित करने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास की कमी महसूस करते हैं। तनाव और अवसाद लगभग भाई-बहनों की तरह होते हैं और वे हमारे प्रतिकूल जीवन की घटनाओं के साथ होते हैं। यदि आप उन्हें ठीक से प्रबंधित कर सकते हैं, तो आप वाकई वसूली के रास्ते पर हैं हालांकि, तथ्य यह है कि इतने सारे लोग नियमित रूप से पुरानी अवसाद में पर्ची करते हैं, इसका मतलब यह है कि यह किया जाना आसान है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, हर 4 व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति या 25 प्रतिशत व्यक्तियों, जीवन के कुछ चरणों में एक या अधिक मानसिक विकार विकसित होती हैं। आज, 450 मिलियन लोग विश्व स्तर पर विकसित और विकासशील दोनों देशों में मानसिक विकार से ग्रस्त हैं। इनमें से 154 मिलियन अवसाद से पीड़ित हैं, 25 मिलियन स्किज़ोफ्रेनिया से, 9 1 मिलियन शराब सेवन विकार और 15 मिलियन नशीली दवाओं के विकार शामिल हैं। 7 अगस्त 2010 के सप्ताहांत आज के अनुसार, सिंगापुर में मानसिक स्वास्थ्य संस्थान में देखा गया नए अवसाद मामलों की संख्या 2005 में 1,193 से बढ़ रही है, जो 2007 में 1,622 और पिछले साल 1,847 मामलों में बढ़ रही है। इसके अलावा, प्रत्येक दिन, कम से कम दस सिंगापुर खुद को मारने की कोशिश करेंगे और अंत में एक सफल होगा। आत्महत्या के शिकार लोगों के बीच कई आत्महत्या के प्रयास भी आम हैं सिंगापुर में आत्महत्या सिंगापुर में, 2009 में 401 आत्महत्याएं थीं, जबकि 2008 में 364 थीं, जिनकी उम्र 20-29 थी। सिंगापुर में वुडब्रिज स्टिग्मा सिंगापुर एंगेल से लड़ने और समझने के लिए मानसिक बीमारियों के बारे में बहुत अच्छी तरह से लिखित आलेख में निम्नलिखित रिपोर्ट दी गई है: - सिंगापुर में यह पाया गया कि सिंगापुर के 16 लोग मानसिक विकार के कुछ फार्म के साथ संघर्ष करते हैं। हालांकि यह आंकड़ा अभी तक अलार्म का कारण नहीं है, यह चिंता का एक कारण होना चाहिए। हमारे रोज़गार परिदृश्य बदल रहा है, नौकरी पर असुरक्षा बढ़ रही है, यहां तक ​​कि सुशिक्षित पेशेवरों के लिए भी। यह इस वर्ष के शुरू में संसद में हाइलाइट किया गया था कि पुरानी पीएमई (पेशेवर, प्रबंधकों, अधिकारियों और तकनीशियनों) में वृद्धि हुई है। मानसिक विकार जैसे कि चिंता और मनोदशा संबंधी विकारों में भविष्य की वृद्धि का यह एक संभावित कारण है मध्यम वर्ग निचोड़ भी एक और संभावित कारण है तनाव भरा सिंगापुर में जहां भी युवा प्राथमिक विद्यालय बच्चों को दैनिक रूप से लगभग रोज़गार की चिंता का सामना करना पड़ता है, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि हम सब तनाव से जी रहे हैं। हालांकि ज्यादातर लोग अपने तनाव से जूझ सकते हैं, अजीब कुछ होंगे जो प्रतिकूल परिणामों के लिए अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं कर पाएंगे। सरकार ने प्राथमिक तीन स्तरों पर तनावपूर्ण स्ट्रीमिंग परीक्षा के साथ शुक्रिया से दूर किया है लेकिन नियमित अवधि की परीक्षा का अर्थ है कि 7 साल की उम्र के बच्चों के रूप में बच्चों को स्कूल में प्रदर्शन-चिंता का अनुभव करना जारी रहता है। ज्यादातर बच्चे स्कूल में जाते हैं, न कि नई चीजों के बारे में जानने के लिए, लेकिन उड़ान के रंगों के साथ अपनी परीक्षा कैसे उत्तीर्ण करें हमारे समाज के कामकाज में गंभीर तनाव तनाव से तनाव के कारण यहां कई उच्च योग्य पीएमईटी और हमारे विशेषीकृत पोस्ट में से एक को प्रभावित किया गया। फिलिप्पुस ने हमें लिखा था कि काम के तनाव के परिणामस्वरूप अपने कुछ आत्महत्या के प्रयासों के बारे में ऑनलाइन साक्षात्कार के दौरान: - ज्यादातर मुझे आर्थिक अंक की तरह व्यवहार करते हैं कि वे मुझे कितना भुगतान कर सकते हैं और कितनी देर तक मुझे अपने उपलब्धियों जब मेरी चिकित्सा स्थिति के कमजोर पड़ने वाले प्रभावों का सामना नहीं किया अवसाद एक ऐसी स्थिति है जिसने मुझे अलग कर दिया है I मैंने बहुत सारे पैसा और उपचार पर बचत की और अंत में मैंने इसे रोकने का फैसला किया क्योंकि मैं इसे कमाने के साथ इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता था। कार्य तनाव हमारी कामकाजी आबादी का एक विशाल अनुपात और हडसन रिपोर्ट क्यू 3 2010 में प्रभावित था। सभी क्षेत्रों में, 53 उत्तरदाताओं का कहना है कि पिछले वर्ष में तनाव के स्तर में वृद्धि हुई है, 48 की तुलना में जब यह प्रश्न पिछला 2008 में पूछा गया था इसके अलावा, एशिया में अन्य बाजारों की तुलना में, सिंगापुर में उत्तरदाताओं का उच्चतम अनुपात है, जो कह रहा है कि पिछले वर्ष तनाव स्तर काफी अधिक हो गए हैं। हालांकि मैंने पहले आत्महत्या करने का प्रयास नहीं किया है, मैंने अपने सामान के अधिकांश सामान का अनुभव किया है, जिनके माध्यम से मेरे ग्राहक जा रहे हैं और किसी तरह से उन्हें यह महसूस करने में मदद मिली है कि अगर मैं उसी दुःस्वप्न से ठीक हो सकता हूं, तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकता है कि जब मैं बोलूं मेरे ग्राहकों के साथ बेरोजगार या तलाकशुदा होने के नाते दोनों भावनात्मक ऊर्जा बैठने की घटनाएं हैं और कई लोगों को ठीक करने के लिए एक लंबा समय लगा। यदि आप वर्तमान में एक ही समय में दोनों घटनाओं का अनुभव कर रहे हैं, तो एक उच्च मौका है कि आप गंभीर अवसाद और तनाव का सामना कर रहे हैं कभी-कभी, आपके भावनात्मक कल्याण को बनाए रखने के लिए दवा आवश्यक होती है और मैं सभी एक डॉक्टर के पर्चे के लिए मनोचिकित्सक के पास जाने के लिए हूं। बेशक, कुछ क्लाइंटों ने आत्मघाती विचारों का अनुभव किया है और कुछ ने स्वयं को मारने के लिए अपने आवेगों पर भी काम किया है। सौभाग्य से, यहां पर हमारे ग्राहकों में से कोई भी आत्महत्या करने का प्रयास नहीं कर चुका है। हालांकि, हमारे काम के क्षेत्र में, आपको उस भविष्यकालीन दिन के लिए तैयार करना होगा। मेरे व्यथित पाठकों के लिए मैंने कुछ त्वरित पुनर्प्राप्ति पद्धतियों को सूचीबद्ध किया है: - Transitioning. org यह ध्यान में प्रसन्न है कि वहां कई सिंगापुर हैं जिन्होंने हमें सहायता और परामर्श सहायता प्राप्त करने के लिए लिखा है। किसी के साथ बात करने के बाद, बोझ अक्सर हल्का होता है क्योंकि आपने इसे अपनी सीने से लोड किया है। यह एक करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य हो सकता है, लेकिन एकमात्र तथ्य यह है कि आप किसी से समर्थन की तलाश कर रहे हैं। हम सभी एक सामाजिक प्राणी बनने के लिए तैयार हैं और यदि हम अपनी सारी समस्याओं को बोतल करते हैं, तो यह हमारे लिए अच्छा नहीं होगा। अकेलापन और अवसाद भी समय बम विस्फोट करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। महिला लिंग यहां एक फायदा है, क्योंकि वे आसानी से उन लोगों से मदद लेते हैं जिनसे वे जुड़ सकते हैं। दूसरी ओर, पुरुषों की मदद लेने में कुछ प्रतिरोध का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें अपने जीवन में कुछ प्रकार के नियंत्रण चाहिए। किसी और से समर्थन प्राप्त करने के द्वारा, उन्हें लगता है कि वे स्वयं के नियंत्रण में नहीं हैं। 2. दस साल पहले जब मैं अपने लंबे बेरोजगारी के दौरान गहरी अवसाद का सामना कर रहा था, तब एक व्यायाम कार्यक्रम की योजना बनाओ, मैंने जॉगिंग किया और वापस कभी नहीं देखा। जॉगिंग ने मुझे अपनी समस्या के बारे में सोचने की इजाजत नहीं दी है जब मैंने भाग लिया और यह भी मुझे एक स्वस्थ व्यक्ति बना दिया है मैं एक दुबला 65 किग्रा वजन और मेरा वजन पिछले दशक के लिए निरंतर रहा है। मैं अब मैरथोन चलाता हूं और जब मैं विदेश में हूं, तब भी एक हफ्ते में धार्मिक रूप से तीन बार दौड़ता हूं। मेरे जॉगिंग जूते, शॉर्ट्स और सिंगल पूरे विश्व में मेरे नियमित साथी हैं और मैंने उन्हें नियमित रूप से इस्तेमाल किया आप में से अधिकांश अब मेरे नारे से बीमार होंगे, लेकिन मुझे अब भी यह कहना है: - व्यायाम एंडोर्फिन रिलीज़ करता है और वे आपको बहुत अच्छा महसूस करते हैं। मुझे नियमित रूप से अच्छा महसूस करना अच्छा लगता है और अगर मैं ऐसा करने में फिट रह सकता हूं, तो क्यों नहीं, लेकिन हर बार कम से कम 20 मिनट में इसे नियमित रूप से प्रभावी होना चाहिए। यदि आप सप्ताह में एक बार ऐसा कर सकते हैं, यह अभी भी ठीक है, लेकिन अधिकतम प्रभाव के लिए, इसे सप्ताह में 2-3 बार करना पड़ता है। ऐसे दिन होते हैं कि मैं काम पर एक कठिन दिन के बाद विशेष रूप से मुझे निराश महसूस कर सकता हूं और मैं अपने चलने वाले जूते के साथ जा सकता हूं। स्वाभाविक रूप से, मेरी मनोदशा स्थिर होती है, मेरा दिमाग साफ हो जाता है और मेरे शरीर को प्रकाश महसूस होता है। हालांकि समस्या अभी भी मौजूद है लेकिन मेरे चलाने के बाद, मुझे लगता है कि मैं दुनिया को फिर से जीत सकता हूं। इसलिए यदि आप वर्तमान में जो कुछ भी समस्याएं आ रही हैं तो आपको काफी तनाव हो रहा है, नियमित व्यायाम कार्यक्रम की योजना बनाएं यह एरोबिक्स, तैराकी या तेज चलना हो सकता है हालांकि यह सलाह दी जाती है कि यदि आप 40 के दशक से ऊपर हैं या आपको पहले की चिकित्सा समस्या है तो आप मेडिकल सलाह के लिए एक डॉक्टर देखते हैं। आप मार्गों को तेज़ करने के समय या स्विमिंग पूल में काटते हुए अफसोस नहीं करेंगे, यह आपके लिए अद्भुत होगा। मुझ पर भरोसा है कि मैं इस महान पसीना आश्चर्य का दाता हूं और मैं आज भी नहीं हो सकता, अगर मैं इसके लिए नहीं हूं। 3. अपना समय स्वयंसेवा स्वयंसेवा उदासीन व्यक्ति को सबसे पहले घर से बाहर निकलने की अनुमति देता है और इसके अलावा जब कोई अन्य व्यक्ति की भलाई के लिए कुछ करने की सक्रिय रूप से कोशिश करता है, हम सभी को बहुत अच्छा लगता है सचमुच परोपकारी होने के नाते वास्तव में एक आशीर्वाद है और मैं यहां अपने बारे में खुद को गवाही दे सकता हूं। मैंने अब पूरी तरह से स्वेच्छा से और कोई उचित आय नहीं ली है, लेकिन मुझे गहरे संकट में अपने साथी सिंगापुर के दोस्तों की मदद करने के लिए बहुत ही संतुष्ट महसूस हो रहा है। यह बड़ी भावना है कि आप अपनी समस्याओं के बारे में भूल जाते हैं जब आप किसी और को उनकी सहायता करने में सहायता करते हैं। जब आप अपने दर्दनाक यात्रा पर चलते हैं, तो आप किसी और के हाथों को पकड़ते हुए भी उपयोगी महसूस करते हैं। इसके अलावा, आपको लगता है कि आपकी खुद की समस्या वास्तव में उन लोगों की तुलना में खराब नहीं है, जिनके हाथों में कई समस्याएं हो सकती हैं। मैं हमेशा अपने ग्राहकों को सलाह देता हूं कि वे अपना समय स्वयंसेवक करें और ऐसा करने के लिए कई चैनल हैं। अधिकांश स्वैच्छिक कल्याण संगठनों को स्वयंसेवा के लिए अवसर हैं और आप उन्हें इस वेबसाइट पर पा सकते हैं। यदि आपको स्वयं सेवा के संबंध में किसी भी रेफ़रल की आवश्यकता है, तो मुझे gilberttransitioning. org पर ईमेल करें। हम यहाँ एक बहुत ही तनावपूर्ण समाज में रहते हैं और अगर हम सावधान नहीं होते हैं तो हम तनाव और अवसाद के कारण आसानी से चूसा जा सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। हमारे गरीब बच्चों द्वारा हमारे अस्वास्थ्यकर शिक्षा के माहौल में प्रदर्शन चिंता सिंड्रोम के अनुभवों ने उन्हें खुश बचपन के क्षणों को खो दिया है जो उन्हें करना चाहिए था। शिक्षा मंत्रालय को स्कूलों में नियमित परीक्षा लेने की अपनी प्रणाली की पुन: जांच करने की आवश्यकता है। अध्ययनों ने लंबे समय से यह दिखाया है कि लोगों ने कक्षा के कमरे में जो अध्ययन किया है, वे शायद ही कम उपयोग करते हैं लेकिन एक जिज्ञासु मन और नए ज्ञान के लिए एक खोज लंबे समय तक उपयोगी तत्वों को पास रखने वाले हैं कर्मचारियों के अधिकारों की कमी के कारण हमारे अधिकारियों ने भी कम वेतन के साथ नियमित रूप से बहुत देर से काम किया है। हमारे अप्रभावी यूनियनों द्वारा ग़लत काम करने के तरीकों को भी नहीं लिया गया था और हमारे पीएमईटी के पास मध्यस्थता के लिए कोई स्थान नहीं है। जगह में अधिक काम जीवन संतुलन के बिना, कई परिवार बेमतलब हो गए क्योंकि विवाहित जोड़ों ने एक दूसरे के साथ थोड़े समय बिताया और जल्द ही विदाई हुई। सिंगापुर एक खतरनाक युग में रह रहा है और वैश्वीकरण ने हमारे देश को रहने के लिए बेहतर स्थान नहीं बनाया है। विदेशियों की आमदनी ने हमारे देश में नौकरियों के लिए प्रतिस्पर्धा में वृद्धि की है और पीएमईटी रोज़ाना अपनी नौकरी खोने के तनाव को और अधिक कुशल, तेज और सस्ता बनाते हैं। यह आशा है कि हमारी सरकार अपनी विदेशी प्रतिभा नीति को पुनर्स्थापित करेगी ताकि सिंगापुर कम से कम अपने परिवार की देखभाल की अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हो सकें। यदि नहीं, तो मेरा डर है कि प्रतिकूल परिणामों के साथ तनाव और अवसाद के कारण अधिक लोगों को तौला जाएगा। द्वारा लिखित: गिल्बर्ट गोह हाँ, सिंगापुर एक बहुत ही तनावपूर्ण जगह है जहाँ मैं अंदर रहता हूं। मुझे लगता है कि प्राथमिक स्कूल में, मैं तनाव के साथ ठीक था मुझे केवल माध्यमिक विद्यालय से तनावपूर्ण महसूस करना शुरू हुआ मैं स्ट्रीमिंग के साथ ठीक था क्योंकि यह हमारे सामर्थ्य और कमजोरियों को खोजने का एक तरीका था। यह उन छात्रों के लिए और भी अधिक तनावपूर्ण होगा जो एक ऐसी धारा में शामिल हो जो वे सामना नहीं कर सकते। स्ट्रीमिंग हमारी अलग-अलग सीखने की क्षमताओं को अलग करने का सबसे प्रभावशाली तरीका है। मैं अध्ययन से ज्यादा तनावपूर्ण काम करता हूं। हमें विभिन्न रैंक, उम्र और व्यक्तित्व के लोगों से निपटना होगा। छात्रों को परीक्षा, परीक्षण और परियोजनाओं से निपटना होगा। यदि कोई अपने स्कूल के काम में सुसंगत है, तो वह इतना तनावपूर्ण नहीं होगा दूसरी ओर, जो कर्मचारी अपने काम में सुसंगत हैं, उन्हें बोझ और अनवरत परिस्थितियों से निपटना पड़ता है। आजकल युवाओं के तनाव का स्तर मेरे माता-पिता 8217 पीढ़ी से निश्चित रूप से अधिक है। मेरे पिता हर दिन समय पर दस्तक करते थे और रात के खाने के लिए 7 बजे से पहले घर पहुंचते थे। वह हमेशा एक ही बस घर ले जाएगा जब मैं काम कर रहा था, तो मैं भाग्यशाली होगा अगर मैं 7 बजे से पहले घर पहुंचे। मैं आम तौर पर लगभग 7-9 बजे घर पहुंचता था, और रात के खाने में 8-10 बजे तक होता। मुझे देर से खाना खाने से नफरत है, लेकिन मुझे कोई विकल्प नहीं मिला। मुझे लगता है कि काम करने वाले वयस्कों के 99 998 का ​​समय पर दस्तक देना जब तक कि उस दिन काम करने के बाद वार्षिक डिनर नहीं होता। इसलिए, हम युवा को दोष नहीं दे सकते हैं, जब वे पुराने मालिकों के रूप में उनके मालिकों के प्रति वफादार नहीं हैं। बेहतर कार्य-जीवन संतुलन पाने के लिए अधिकांश युवा वयस्क नौकरी बदलते हैं हालांकि, बहुत से लोग अपने नए मालिक को पिछले एक से भी बदतर मिलेगा इस प्रकार, ऐसा लगता है कि यह एक अच्छा काम-जीवन संतुलन पाने का एक न खत्म होने वाला चक्र है, जो कि अस्तित्वहीन लगता है। और मुझे लगता है कि हमारे बीच विदेशी प्रतिभाओं की संख्या को रोकने में समस्या का समाधान होगा। सभी मालिक हमेशा इष्टतम काम के लिए न्यूनतम जनशक्ति का उपयोग करेंगे। । पहले से ही भारी स्कूल के काम का बोझ इससे सिंगापुर के छात्रों को उच्च तनाव के स्तर का सामना करना पड़ रहा है। नवंबर 2013 में एक रिपोर्ट में कहा गया कि 6-16 की आयु के 10 बच्चों में 8220one मानसिक स्वास्थ्य विकारों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो प्रतिनिधित्व करते हैं।

No comments:

Post a Comment